Bihar Board 11th Admission 2022 : बिहार बोर्ड Inter (11th) का Admission शुरू यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन, bihar board 11th admission date 2022, inter me admission kab hoga 2022, bseb 11th admission 2022, bihar board inter admission 2022, ofss bihar admission 2022, inter me admission kab hoga, 11th me admission kab se hoga 2022, inter me admission jun ke 3 week se hoga, 11th admission 2022, inter admission 2022, inter me admission es din se hoga, बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन इस दिन से होगा 2022, bihar board 11th me admission kab hoga 2022, inter me admission suru es din se hoga bihar board, bihar board inter me admission es din se hoga,bihar board inter admission date 2022, kab se suru hoga admission bihar board 11th, admission es din se hoga inter me, inter college me admission kab hoga
Latest News Result

Bihar Board 11th Admission 2022 : बिहार बोर्ड Inter (11th) का Admission शुरू, यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं वैसे छात्र की जो इस बार मैट्रिक परीक्षा तथा इंटर परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं और वह छात्र 11th में एडमिशन लेना चाहते हैं और बहुत दिन से इस इंतजार में है कि इंटर(11th) में उसका एडमिशन कब से शुरू होगा, तो फाइनली11th में एडमिशन कराने का डेट फाइनली आ चुका है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर इंटर का एडमिशन कब से शुरू होगा और एडमिशन लेने के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगेंगे तो शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें।

Join Telegram

इंटर में ऑनलाइन कर आते समय आप को कम से कम 10 कॉलेज का नाम और अधिक से अधिक 20 कॉलेज का नाम देना होगा। उसके लिए आप लोगों को कम से कम 10 स्कूल का नाम का लिस्ट बना लें। सबसे पहले आप उस स्कूल का नाम रखे हैं जो आपका पसंदीदा स्कूल हो या आपके घर से नजदीक हो और उसके बाद सेकंड नंबर पर उस स्कूल को रखें जिसमें आपका दूसरा चॉइस हो तथा तीसरे नंबर में भी उसी तरीके से आप लोगों को 10 स्कूल का नाम सिलेक्ट करना होगा। अगर आप लोग लिस्ट बना लेते हैं तो ऑनलाइन कर आते समय कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। वरना ऑनलाइन कराते समय आप उस स्कूल का नाम उसमें दे देंगे जो आपके घर से दूर हो या आप उस स्कूल में एडमिशन ना कराना चाहेते हो।

  • बिहार बोर्ड 11th Admission 2022 में कौन कौन से Documents लगेंगे

आवश्यक दस्तावेज

➤  10th मार्कशीट
➤  आधार कार्ड
➤  जाति, आय, निवास (with in 6 months)
➤  चालू मोबाइल नंबर
➤  ईमेल आईडी
➤  फोटो
➤  सिग्नेचर इत्यादि।

➤  Official Website : Online Admission Link 

  • बिहार बोर्ड 11th में Admisssion कब से शुरू होगा

आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा Class 10th & 12th में फेल हुए छात्रों के लिए कंपार्टमेंटल का एग्जाम आयोजन किया जाता है, और अभी तक कंपार्टमेंटल का रिजल्ट आया नहीं है कंपार्टमेंटल का रिजल्ट आने में कम से कम 2 से 3 दिन और लगेंगे, और जैसे ही कंपार्टमेंटल का रिजल्ट आ जाता है तो उसके बाद से तुरंत 11th का ऐडमिशन शुरू हो जाएगा और आपको कंफर्म कर दे कि  11th का Admission जून माह के प्रथम सप्ताह में शुरू हो जाएगा। जैसे ही मैट्रिक का कंपार्टमेंटल का रिजल्ट जारी किया जाएगा वैसे ही 11th का Admission  Ofss के Official Website पर शुरू कर दिया जाएगा।


यह भी जरुर पढ़े –

Leave a Reply

Your email address will not be published.